PM Kisan New Update : PM Kisan: करोड़ों किसानों की बल्ले-बल्ले, पीएम किसान को लेकर आज सरकार ने दी बड़ी अपडेट

0

PM Kisan New Update : PM Kisan: करोड़ों किसानों की बल्ले-बल्ले, पीएम किसान को लेकर आज सरकार ने दी बड़ी अपडेट

PM Kisan New Update :- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Samman Nidhi) के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Samman Nidhi) के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना को लेकर बड़ी जानकारी दी है। केंद्र सरकार ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि 2019 की शुरुआत में पहली किस्त की अवधि के दौरान लाभार्थियों की संख्या 3.16 करोड़ थी और इस समय पीएम किसान के लाभार्थियों की संख्या में 3 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर बिहार बोर्ड ने लिया बहुत बड़ा फैसला इस बार 14 फरवरी से हो

केंद्र सरकार ने पलटवार किया PM Kisan New Update  

यह जानकारी दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा इस योजना को लेकर सरकार पर हमला बोलने के कुछ घंटे बाद केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई है. खड़गे ने आरोप लगाया कि हर किस्त के साथ लाभार्थियों की संख्या घटी है.

सालाना 6000 रुपये पाएं

इस योजना के तहत किसान परिवारों के बैंक खातों में सालाना 6,000 रुपये की राशि ट्रांसफर की जाती है। इसकी घोषणा फरवरी 2019 में की गई थी, लेकिन इसे दिसंबर 2018 से लागू किया गया।

यह भी पढ़ें: E Shram Card में आया 1,000 रूपए यहाँ से करें चेक 

लाभार्थियों की संख्या 10 करोड़ के पार

कृषि मंत्रालय ने बयान में कहा है कि पीएम किसान के तहत किसी भी किस्त अवधि के लिए जारी किए गए लाभार्थियों की संख्या अब 10 करोड़ किसानों को पार कर गई है. शुरुआत में यह संख्या 3.16 करोड़ थी।

मंत्रालय ने जारी किया बयान PM Kisan New Update 

मंत्रालय ने कहा है कि पीएम किसान योजना ने तीन साल से अधिक समय के दौरान करोड़ों जरूरतमंद किसानों को सफलतापूर्वक दो लाख करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय सहायता प्रदान की है. यह राशि सीधे हितग्राहियों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जा रही है। योजना के तहत केंद्र सरकार अब तक 12 किस्तें जारी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: ₹आज से लागू होगी नई गैस सिलेंडर की दरे, सभी राज्यों ने जारी की लिस्ट

E Shram Card Payment Status Check: Amount of ₹ 2000 received in E-Shram Card beneficiary’s account, check online like this

Leave A Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page