Bihar Polytechnic DCECE and BCECEB Admit Card 2023 : How To Download Bihar DCECE Admit Card 2023 जल्दी से करें डाउनलोड लिंक Active

WhatsApp Group में जुड़े

Telegram Group में जुड़े

Bihar Polytechnic DCECE and BCECEB Admit Card 2023 : ऑनलाइन आवेदन फॉर्म प्रक्रिया को सफलतापूर्वक व्यवस्थित करने के बाद प्रबंधन आवेदक द्वारा चुने गए पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है। तजा अपडेट के अनुसार, बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड बिहार राज्य भर में JUNE  2023 में DCECE का परीक्षा आयोजन करने जा रहा है। परीक्षा को दो पालियों में आयोजित किया जायेगा |

जिसमे सुबह की पाली रहेगी और एक दोपहर की पाली रहेगी । परीक्षा को सुव्यवस्थित तरीके से आयोजित करने के लिए, परीक्षा आयोजित करने वाला प्राधिकरण पूरे राज्य में विभिन्न परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था करेगा। जितने भी उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक पोर्टल से बिहार DCECE एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इसे जरूर पढ़े

इस दिन तक आएगा एडमिट कार्ड 

Bihar Polytechnic DCECE and BCECEB Admit Card 2023 : प्राधिकरण के द्वारा उम्मीदवारों को जून 2023 में बिहार DCECE Admit Card 2023 जारी करना शुरू कर देगा। परीक्षा के लिए हॉल टिकट बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की डाक मेल से किसी भी आवेदक को हॉल टिकट नहीं मिलेगा। डीसीईसीई प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे। तो आप सभी समय से पहले इसे डाउनलोड करने के लिए सावधान रहें | ताकि आप BCECEB , DCECE पॉलिटेक्निक एंट्रेंस का एडमिट कार्ड की अपनी कागजी प्रतिच्छया परीक्षा में ला सकें। परीक्षा स्थल पर सभी परीक्षार्थियों के पास अपना हॉल टिकट होना चाहिए अन्यथा उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बिहार DCECE परीक्षा सम्पूर्ण जानकारी 

हम आपको जानकारी के लिए यह बता दे की बिहार द्वारा कराया जा रहा यहाँ एंट्रेंस परीक्षा

  1. एक वस्तुनिष्ठ प्रकार (Objective Type ) की परीक्षा होगी।
  2.  जिसमे सभी परीक्षार्थी को परीक्षा में 2 घंटे 15 मिनट का समय मिलेगा ।
  3. जो की कुल 450 अंक होते हैं।
  4. इस परीक्षा में कूल प्रश्नो की बात करें तो कुल 90 प्रश्न आएगा जो की एक प्रश्न 5 नंबर का होगा ।
  5. इस परीक्षा में गणित , भौतिक विज्ञान हुए रसायन विज्ञान से 30 – 30 प्रश्न आएगा 
BCECE DCECE Exam Pattern

Subject

Number of questions

Total Marks

Physics

30

150

Chemistry

30

150

Mathematics

30

150

Total

90

450

How To Download Bihar DCECE Admit Card 2023 ?

अगर आपने भी इस वर्ष बिहार पॉलिटेक्निक का फॉर्म भरा है और उसके एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आप सभी को निचे बताये गए नियम का पालन करना होगा जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड होकर चला आएगा |

  • चरण 1 बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
  • चरण 2 वेबसाइट पर जाने के बाद, आपको इसके होम पेज पर ले जाया जाएगा, जहां आपको बिहार डीसीईसीई | एडमिट कार्ड के लिंक को देखना होगा और उस पर टैप करना होगा।
  • चरण 3 अब आपको एक नए पेज देखने को मिलेगा पर ले जाया जाएगा जहां आपको मांगी गई जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • चरण 4 जब आप आवश्यक जानकारी प्रदान करते हैं और सबमिट विकल्प का चयन करते हैं तो आपका हॉल टिकट आपके सामने प्रदर्शित होगा।
  • चरण 5 .फिर, डाउनलोड विकल्प का चयन करने के बाद , आप आप सभी को पेज प्रिंट करा करउसको अपने साथ परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा ।
Exam Nameडिप्लोमा प्रमाणपत्र प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा (DCECE)
परीक्षा संचालन प्राधिकरणबिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड
Course OfferedParamedical Dental, Polytechnic, Paramedical, etc.
Bihar DCECE Admit Card Release DateClick Here 
Exam DateClick Here 
Official Website Click Here
Our Official Website Click Here

 

Disclaimer. dlsofficial.com : मित्रो हम आप सभी को यह बता दें की ऊपर दिया गया सारा जानकारी इंटरनेट से लिया | अगर आपको कोई भी जानकारी गलत लगता है तो हम बता दे की इसमें हमारी कोई भी हाथ नहीं है | लेकिन हम उसको जल्दी से जल्दी सही करने का कोशिश करेंगे | आपको यह जानकारी होनी चाहिए की इस वेबसाइट पर लगभग सभी जानकारी सही रहती है |अगर आपको किसी खबर से आघात पहुँचता है , तो हमे खेद है | 

Leave a Comment