Railyaw Group D Result Minimum Marks : रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट रेलवे ने जारी की सूचना, इससे कम हुई Marks तो नहीं मिलेगी नौकरी

0

Railyaw Group D Result Minimum Marks : रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट रेलवे ने जारी की सूचना, इससे कम हुई Marks तो नहीं मिलेगी नौकरी

Railyaw Group D Result Minimum Marks:- रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल 1 (ग्रुप डी) में एक लाख से अधिक रिक्तियों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) आयोजित किया था। भर्ती परीक्षा 17 अगस्त से 11 अक्टूबर तक पांच चरणों में आयोजित की गई थी। आरआरबी ने भर्ती के लिए 1.83 लाख से अधिक उम्मीदवारों के आवेदन देखे। भर्ती परीक्षा के समापन के बाद, बोर्ड ने 14 अक्टूबर को अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की और 19 अक्टूबर तक आपत्तियां आमंत्रित कीं।

जिन आवेदकों ने परीक्षा दी है, वे अपनी आपत्तियों पर विचार करने के बाद आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 जारी करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, आरआरबी ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख की पुष्टि नहीं की है।

इसे भी पढ़े……E-Shram कार्ड का पैसा आया सभी के बैंक एकाउंट में मोबाइल से करें चेक

 

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा अलग-अलग शिफ्ट में होने से नॉर्मलाइजेशन फॉर्मूला प्रभावी होगा। उनके स्कोर कैसे निर्धारित किए जाएंगे, इस पर एक अधिसूचना में सामान्यीकरण प्रक्रिया की घोषणा की गई थी।

Railyaw Group D Result Minimum Marksअगर इससे कम नंबर आए तो नौकरी नहीं मिलेगी

लिखित परीक्षा (सीबीटी) के लिए उत्तीर्ण प्रतिशत इस प्रकार है: सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत, ईडब्ल्यूएस के लिए 40 प्रतिशत, ओबीसी (गैर क्रीमी लेयर) के लिए 30 प्रतिशत और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 30 प्रतिशत। . 

LPG New Rate Today | Huge change in the price of LPG gas, know the new rates- Full information

आरआरबी ग्रुप डी कट-ऑफ अंक उन महत्वपूर्ण कारकों में से एक है जो यह तय करते हैं कि उम्मीदवार अगले दौर के लिए चयन पाने का हकदार है या नहीं। इसके अलावा, परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की भारी संख्या का हवाला देते हुए, बोर्ड के लिए परिणाम तैयार करना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है। इसलिए, बोर्ड कुछ कारकों पर विचार करता है जो चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)

पुरुष उम्मीदवारों को दो मिनट से भी कम समय में 100 मीटर से अधिक 35 किलो वजन उठाने और उठाने में सक्षम होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उन्हें एक ही प्रयास में 4 मिनट 15 सेकंड में 1000 मीटर दौड़ने में सक्षम होना चाहिए।

महिला उम्मीदवारों को दो मिनट से भी कम समय में 100 मीटर दौड़ने और 20 किलो वजन उठाने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा, उसे एक प्रयास में 1000 मीटर की दौड़ 5 मिनट 40 सेकंड में पूरी करनी होगी।

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती कुली, वेल्डर, कीमैन, लीवरमैन, स्विचमैन, ट्रैकमैन, असिस्टेंट पॉइंट्समैन आदि के रिक्त पदों को भरेगी।

E Shram Card Payment Status Check : ई-श्रम कार्ड लाभार्थी के खाते में प्राप्त ₹2000 की राशि, ऐसे करें ऑनलाइन चेक,

Leave A Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page