Diwali Hollydays vocation | प्रदेश के स्कूलों में घोषित ‘दीवाली की छुट्टी’, शिक्षा विभाग के आदेश के बाद बच्चों ने जलाई ‘सांप की गोली’

0

WhatsApp Group में जुड़े

Daily Test के लिए Telegram Group में जुड़े

प्रदेश के स्कूलों में घोषित ‘दीवाली की छुट्टी’, शिक्षा विभाग के आदेश के बाद बच्चों ने जलाई ‘सांप की गोली’

Diwali Hollydays vocation :- बिहार के सभी स्कूलों ( सरकारी और गैर सरकारी ) में देश के बड़े त्यौहार दीपावली के अवसर पर दिनांक 22 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक के लिए अवकाश घोषित किया है।

शिक्षा विभाग के द्वारा इन छह दिवसीय अवकाशों की घोषणा के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। इस आदेश के जारी होने के बाद जहां स्कूली बच्चों में हर्ष की लहर दौड़ गई, वहीं स्कूली टीचर और अन्य कर्मचारियों के चेहरे भी खिल उठे।

किसी भी प्रकार के खबर के लिए हमारे WhatsApp Group से जरूर जुड़े

WhatsApp Group

24 अक्टूबर को है दिवाली

Diwali Hollydays vocation :-  ज्ञातव्य है कि सत्य सनातन धर्म और हमारे भारत देश का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली आगामी 24 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। 22 अक्टूबर से धनतेरस के रूप में इस पवित्र त्यौहार का शुभारम्भ हो जाएगा, अगले दिन 23 अक्टूबर को रूप चौदस या नरक चतुर्दशी के रूप में मनाया जाएगा, जबकि दीपावली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी। इसके साथ ही 25 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा और 26 अक्टूबर को भाई दूज के साथ यह पांच दिवसीय महापर्व समापन को प्राप्त हो जाएगा।

इसे भी जरूर पढ़े :- बिलकुल फ्री में t20 वर्ल्ड कप कैसे देखे|t20 World Cup Live Watch बिलकुल देखे

 

बच्चों में होता है विशेष उत्साह

Diwali Hollydays vocation :-  हमारे सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति में त्योहारों का समावेश दुनिया के अन्य सभी देशों में मनाए जाने वाले कुल योग से भी कहीं ज्यादा अधिक है।

इन सभी त्योहारों में दीपावली का त्यौहार सबसे अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है। भगवान श्रीराम के द्वारा दशहरे पर रावण वध के बाद माता सीता के साथ अयोध्या लौटने को समर्पित यह पवित्र त्यौहार हमारे देश सहित दुनिया भर के कई हिस्सों में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है।

इस अवसर होने वाली आतिशबाजी छोटे बच्चों को विशेषकर आकर्षित करती है, जिसे लेकर बच्चों में विशेष उत्साह देखने को मिलता है। Diwali Hollydays vocation :-

इसे भी पढ़े :-Pm Kisan 12th Installment kist |पीएम किसान का 12वीं क़िस्त हुआ जारी यहाँ से करें चेक | दिवाली से पहले बहुत बड़ी खुसखबरी

You might also like