Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022

Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022 | मैट्रिक इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर बोर्ड ने किया बड़ा खुलासा

Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022 , Bihar Board Matric inter Exam 2022, Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022 Kaha Hoga, Bihar Board ka Practical Exam 2022 Kaha hoga, BSEB 10th 12th Exam 2022, Bihar Board Matric Inter Exam 2022, Bihar Board news, Bihar Board DLS Education, Mantu Sir,

Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022 | मैट्रिक इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर बोर्ड ने किया बड़ा खुलासा

Bihar Board:- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर के बहुत बड़ी खबर निकल के आ रही है। बिहार बोर्ड ने मंगलवार यानी आज प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर के बहुत बड़ा अपडेट दिया है। कि मैट्रिक और इंटर 2022 में होने वाली प्रैक्टिकल की परीक्षा कहां पर आयोजित होगी? तो इस पोस्ट में हम लोग जानेंगे के मैट्रिक और इंटर की फाइनल प्रैक्टिकल की परीक्षा कहां आयोजित होगी। तो इस पोस्ट को आप अंतिम तक जरूर पढ़ें।

प्रैक्टिकल की परीक्षा यहां होगी आयोजित

Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022 :- बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर के प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर मंगलवार को सभी भ्रम को दूर कर दिया है। बिहार बोर्ड ने बताया है। कि इंटर कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से आयोजित होगी।

      और मैट्रिक की प्रैक्टिकल परीक्षा 20 जनवरी से आयोजित होगी। उन्होंने कहा है। कि इसके लिए सभी परीक्षार्थियों को कहीं जाना नहीं पड़ेगा। इस साल प्रैक्टिकल की परीक्षा अपने स्कूल कॉलेज में ही आयोजित की जाएगी।

Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने प्रैक्टिकल परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर चुका है। उन्होंने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार हैं। मैट्रिक और इंटर की प्रैक्टिकल की परीक्षा आयोजित की जाएगी। उसके बाद मुख्य परीक्षा ली जाएगी। बिहार बोर्ड ने यह भी बता दिया। कि प्रैक्टिकल परीक्षा का मार्क्स मुख्य परीक्षा में जुटेगा। जिसके आधार पर फाइनल रिजल्ट तैयार होगा।

परीक्षा को लेकर बोर्ड ने किया बड़ा खुलासा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटर की परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार मैट्रिक का परीक्षा 17 फरवरी से आयोजित की जाएगी। जबकि इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से आयोजित होगी। जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

       मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र जारी किए जाते हैं। जो सभी विद्यार्थी के एडमिट कार्ड पर जारी किए जाते है तो बहुत जल्दी बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर का एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। उसी के अनुसार फाइनल परीक्षा यानी मुख्य परीक्षा आयोजित होगी। एडमिट कार्ड पर ही विषय का नाम और समय दिया रहेगा।

मॉडल पेपर से करें तैयारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटर की फाइनल परीक्षा में अब बहुत कम ही समय बचा है। इसके लिए आपको मॉडल पेपर को ज्यादा से ज्यादा सॉल्व करना होगा। जिससे आपको परीक्षा का पैटर्न अच्छे तरीके से समझ में आ जाएगा। बिहार बोर्ड ऑफिसियल मॉडल पेपर भी जारी कर दिया है।

       तो आप उस मॉडल पेपर को डाउनलोड अवश्य करें। और उससे अपना तैयारी जरूर करें। साथी पिछले वर्षों का भी मॉडल पेपर आप जरूर डाउनलोड करें। क्योंकि वैसा ही प्रश्न आपकी परीक्षा में पूछा जाएगा। डाउनलोड करने का लिंक आपको नीचे दिया गया है।

Bihar Board Model Paper Download 2022
Inter Model Paper 2022 Download
Matric Model Paper 2022 Download

मैट्रिक और इंटर का फाइनल एडमिट कार्ड इस तारीख को

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटर की फाइनल एडमिट कार्ड इंतजार की घड़ियां समाप्त होने जा रही है। बहुत जल्द आपका एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। जिस पर आपका सेंटर का नाम रहेगा उम्मीद लगाई जा रही है की 15 जनवरी के बाद जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board 10th 12th Admit Download 2022
Inter Admit Card 2022 Download
Matric Admit Card 2022 Download

Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022, Bihar Board 10th 12th Practical Exam 2022 BSEB

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page