bihar Board

Bihar Board इन छात्रों का मार्कशीट नहीं देगा | BSEB Matric Inter Marksheet 2021

BSEB Matric Inter Marksheet 2021

Bihar Board Marksheet 2021 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना, की ओर से एक बहुत ही खास खबर निकल के आ रही है। अगर आप भी 2021 में मैट्रिक और इंटर का परीक्षा दिए हुए हैं। तो आपके लिए यह जानकारी काफी ज्यादा खास है। आप सभी को पता ही है। कि बिहार बोर्ड अपना कार्य समय पर करते आ रहा है। और दूसरी बोर्ड की अपेक्षा बिहार बोर्ड अपने में खास है।

            बिहार बोर्ड समय पर परीक्षा लेकर रिजल्ट भी जारी कर दिया। और साथ ही साथ इंटर में एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। इसी के साथ सभी बच्चों के मन में यह सवाल था कि 2021 में जो बच्चे पास हुए हैं। उन सभी विद्यार्थियों का मार्कशीट कब मिलेगा। तो बिहार बोर्ड इसकी जानकारी बहुत पहले दे दी थी। कि आप सभी का मार्कशीट आपके स्कूल कॉलेज से मिलेगा। लेकिन अभी अभी इसी के बीच एक काफी खास खबर निकल कर आ रही है।

Bihar Board इन छात्रों का मार्कशीट नहीं देगा

बिहार बोर्ड की ओर से बताया जा रहा है। कि मैट्रिक कक्षा में जो भी विद्यार्थी ग्रेस अंक से पास हुए थे। उन सभी विद्यार्थियों का अंकपत्र कहने का मतलब यह है कि मार्कशीट, औपबंधिक प्रमाण पत्र, और क्रॉस लिस्ट नहीं दी जाएगी। बिहार बोर्ड पत्र लिखकर सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को यह खास निर्देश दिया है। इसका कारण क्या है? इसके बारे में जाने के लिए आप काफी ज्यादा उत्सुक होंगे।

BSEB 10th 12th Marksheet 2021

मेरे प्यारे साथियों तो आप सभी को बताना चाहेंगे। की बिहार बोर्ड ने ऐसा क्यों बोला है? की मार्कशीट,औपबंधिक प्रमाण पत्र, और क्रॉस लिस्ट नहीं दिया जाएगा। इसका कारण यह है। कि बहुत सारे ऐसे बच्चे हैं। जो अभी तक भी पंजीयन शुल्क और परीक्षा शुल्क जमा नहीं किए हैं। तो बिहार बोर्ड के द्वारा यह बताया गया है।

          कि वैसे विद्यार्थियों का मार्कशीट, औपबंधिक प्रमाण पत्र, और क्रश लिस्ट नहीं दी जाएगी। आप सभी को तो पता ही है । कोरोना वायरस के कारण मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ। इसमें लगभग 2 लाख से अधिक छात्रों को ग्रेस अंक देकर पास कर दिया गया।

Bihar Board Marksheet जल्दी से कर लो यह काम

            बिहार बोर्ड द्वारा बताया गया है। कि 27 अगस्त से 1 सितंबर तक पोर्टल खोला जा रहा है। तो जो भी विद्यार्थियों का पंजीयन शुल्क और परीक्षा शुल्क जमा नहीं है। स्कूल प्रशासन द्वारा इस दौरान ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं। और उसके बाद उन सभी का मार्कशीट, औपबंधिक प्रमाण पत्र और क्रॉस लिस्ट दे दिया जाएगा।

अंकपत्र पर फोटो में त्रुटि हो तो Bihar Board को सूचित करें।

बिहार बोर्ड द्वारा बताया गया। कि अगर किसी विद्यार्थियों के मार्कशीट की फोटो में किसी प्रकार की त्रुटि है। तो जितना जल्दी हो सके बोर्ड को सूचित करें। जिससे कि जल्द से जल्द अंकपत्र, के फोटो को सुधारा जा सके। तो मेरे प्यारे साथियों अगर आपकी भी अंकपत्र में कोई इस प्रकार से त्रुटि है। तो आप जल्द से जल्द इसका सुधार करवा सकते हैं।

1 thought on “Bihar Board इन छात्रों का मार्कशीट नहीं देगा | BSEB Matric Inter Marksheet 2021”

  1. Mai bseb board se hoo Mera scholarship abhi take nahi Aaya Hai Maine 10th class 2020 mai hi pass Kiya hai mera scholarship ka paisa kab tak aa sakta hai

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page